अब आप भी उड़ान भर सकते हैं प्रयागराज से बंगलुरू तक।

गार्डन सिटी के नाम से मशहूर बंगलूरू से प्रयागराज के बीच सीधा हवाई संपर्क हो गया है। इन दोनों ही महत्वपूर्ण शहरों के बीच बृहस्पतिवार से सीधी हवाई सेवा शुरू हो गई है। इंडिगो एयरलाइंस की प्रयागराज-बंगलूरू के बीच हवाई सेवा का शुभारंभ सूबे के उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने दीप प्रज्ज्वलन और केक काटने के साथ बम्हरौली एयरपोर्ट के पुराने टर्मिनल में किया। जेट एयरवेज की लखनऊ, पटना, नागपुर और इंदौर के बाद अब इंडिगो की बंगलूरू के लिए शुरू हुई इस हवाई सेवा को लेकर लोगों में भी खासा क्रेज रहा। पहले दिन फ्लाइट अपने निर्धारित समय के पूर्व ही प्रयागराज पहुंच गई। 180 सीट वाली इस फ्लाइट के पहले सफर में संगम नगरी से कुल 170 मुसाफिर बंगलूरू के लिए रवाना हुए।

इंडिगो अफसरों ने भी माना कि प्रयागराज से हमें अच्छा रिस्पांस मिला। आने वाले समय कई अन्य शहरों के लिए भी प्रयागराज से सीधी फ्लाइट शुरू की जाएगी। इस अवसर पर उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि हवाई चप्पल पहनने वाला व्यक्ति भी हवाई सफर करे इसी वजह से पीएम मोदी के नेतृत्व में रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम (आरसीएस)- उड़ान के तहत सस्ती हवाई सेवा की शुरूआत देश के तमाम शहरों से शुरू की है। उन्होंने कहा कि आरसीएस के तहत दूसरे दौर की बिडिंग में यूपी के नौ एयरपोर्ट एवं 22 एयररूट का चयन हुआ है। प्रयागराज से 13 शहरों के लिए विमान सेवा शुरू होनी है।

इसमें छह शहरों के लिए हवाई सेवा शुरू की जा चुकी है। अब इंडिगो प्रयागराज से भोपाल, भुवनेश्वर, मुंबई, देहरादून, गोरखपुर, कोलकाता, पुणे, रायपुर के लिए भी कुंभ के पूर्व हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। नंदी ने कहा कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सभी मंडल मुख्यालयों को भी हवाई सेवा से जोड़ा जाना है। इसके अलावा प्रदेश के अन्य प्रमुख शहर भी देश के बड़े महानगरों से सीधे हवाई सेवा से जुड़ेंगे। इसके पूर्व बंगलूरू से दिन में 1.30 बजे चलने के बाद इंडिगो की फ्लाइट कुल 163 यात्रियों को लेकर अपने निर्धारित समय शाम 4.10 बजे की बजाय 3.45 बजे ही प्रयागराज पहुंच गई।

Comments

Popular posts from this blog

क्रूज की सवारी कर कुंभ मेले में पहुंच सकेंगे श्रद्धालु, नए साल में मिलेगा तोहफा

कुंभ मेले में रेलकर्मी घूम-घूम कर कराएंगे यात्रियों को रेल टिकट मुहैया । ।

स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती की तबीयत बिगड़ी, प्रयागराज से इलाज के लिए आए बीएचयू