चंद्रशेखर आजाद पार्क में लाभ मिलेगा नक्षत्र वाटिका का

चंद्रशेखर आजाद पार्क में जाने वालों को अब नक्षत्र वाटिका का भी लाभ मिलेगा। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को पौधरोपण कर इसका लोकार्पण किया। गोल आकार में सभी 27 नक्षत्रों से संबंधित पौधे लगाए गए जाएंगे।
आजाद पार्क में साउंड सिस्टम, तालाब कई अन्य आकर्षण होंगे। वहां बने ताल को और खुबसूरत बनाया जा रहा है। जॉगिंग ट्रैक के मरम्मत आदि काम भी होंगे। इसी क्रम में नक्षत्र वाटिका बनाई गई है। ज्योतिष के अनुसार हर नक्षत्र का एक पौधा होता है। इनके लगाने तथा देखभाल से नक्षत्रों का दोष दूर हो जाता है। इस लिहाज से पार्क में नक्षत्र वाटिका की लंबे समय से मांग की जा रही थी जो शनिवार को पूरी हुई। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि नक्षत्र वाटिका बन जाने से पार्क का आकर्षण और बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि कुंभ में लाखों विदेशी मेहमान आएंगे। इनमें कई देश के राजदूत तथा अन्य प्रमुख लोग शामिल होंगे। लौटने के बाद ये लोग प्रयागराज का बखान करें इसके लिए पूरे शहर को सजाया जा रहा है। इसमें आजाद पार्क भी शामिल है। उन्होंने अन्य योजनाओं के बारे में भी विस्तार से बताया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने शहर में होंगे। वह कुंभ के मद्देनजर हो रहे निर्माण कार्यों का उद्घाटन तथा नई परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने इसकी जानकारी देने के साथ दावा किया कि प्रधानमंत्री के आने से पहले सभी काम पूरे कर लिए जाएंगे। प्रधानमंत्री से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुंभ के कार्यों का निरीक्षण तथा समीक्षा करेंगे। मुख्यमंत्री के इसी महीने में आने की उम्मीद है।

Comments

Popular posts from this blog

क्रूज की सवारी कर कुंभ मेले में पहुंच सकेंगे श्रद्धालु, नए साल में मिलेगा तोहफा

कुंभ मेले में रेलकर्मी घूम-घूम कर कराएंगे यात्रियों को रेल टिकट मुहैया । ।

स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती की तबीयत बिगड़ी, प्रयागराज से इलाज के लिए आए बीएचयू