स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती की तबीयत बिगड़ी, प्रयागराज से इलाज के लिए आए बीएचयू

Image result for (swami swaroopanand saraswati health down




ज्योतिष एवं द्वारका शारदा पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती(swami swaroopanand saraswati) की गुरुवार दोपहर अचानक प्रयागराज में तबियत बिगड़ गई। प्रयागराज कुंभ मेले में सांस लेने में तकलीफ होने के बाद उन्हें बीएचयू सर सुंदरलाल अस्पताल की इमरजेंसी में लाया गया। यहां इलाज के बाद चिकित्सकों की सलाह पर उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया। फिलहाल उनकी स्थिति खतरे से बाहर है।
स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती(swami swaroopanand saraswati) को सर्दी, खांसी, जुकाम की शिकायत चार-पांच दिन से थी। कुंभ मेले में लगे शिविर में दोपहर के समय जब उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी तो आनन फानन में बनारस ले जाने का निर्णय हुआ। इधर, जानकारी मिलने के बाद ही बीएचयू सर सुंदरलाल अस्पताल की इमरजेंसी के साथ ही आईसीयू में भी बेड खाली कराने के साथ ही अन्य तैयारियां शुरू हो गईं।

शाम करीब 4.30 बजे उन्हें विशेष वाहन से बीएचयू सर सुंदरलाल अस्पताल ले आया गया, जहां चिकित्सा अधीक्षक प्रो. विजयनाथ मिश्रा के निर्देशन में पहले इमरजेंसी लाया गया। यहां चिकित्सकों ने तत्काल आईसीयू में भर्ती कराने की सलाह दी, जिसके बाद उन्हें आईसीयू के बेड नंबर एक पर भर्ती कराया गया।

यहां उप चिकित्साधीक्षक डॉ. जीएन श्रीवास्तव, प्रो. जया चक्रवर्ती, डॉ. एपी सिंह आदि चिकित्सकों की टीम ने जांच शुरू कर दी है। फिलहाल अभी जांच रिपोर्ट आने तक आधिकारिक रूप से कोई बोलने को तैयार नहीं है लेकिन सूत्रों की माने तो सांस में तकलीफ के साथ ही यूरिन इंफेक्शन भी है। अस्पताल प्रशासन ने फिलहाल आईसीयू में ही रखने का निर्णय लिया है। शुक्रवार सुबह जांच के बाद आगे का फैसला लिया जाएगा। 

Image result for (swami swaroopanand saraswati health down


राम मंदिर का शिलान्यास करने जाएंगे अयोध्या
बीएचयू(BHU) अस्पताल के आईसीयू(ICU) में भर्ती स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती(swami swaroopanand saraswati) के साथ पहुंचे स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने बताया कि शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद ने कहा है कि वह निर्धारित कार्यक्रम के तहत अयोध्या जाकर राममंदिर का शिलान्यास करेंगे।

Comments

Popular posts from this blog

क्रूज की सवारी कर कुंभ मेले में पहुंच सकेंगे श्रद्धालु, नए साल में मिलेगा तोहफा

कुंभ मेले में रेलकर्मी घूम-घूम कर कराएंगे यात्रियों को रेल टिकट मुहैया । ।