सीएम योगी आज प्रयागराज में करेंगे कुंभ मेले का समापन, प्राप्त करेंगे वर्ल्ड रिकॉर्ड का प्रमाण पत्र





प्रयागराज में 50 दिन से चल रहे कुंभ मेले का समापन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज करेंगे। इस समारोह का आयोजइस दौरान सीएम गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड का प्रमाण पत्र प्राप्त करेंगे। साथ ही, कुंभ मेले की व्यवस्था में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों और अखाड़ा परिषद के पदाधिकारियों को सम्मानित भी करेंगे।

समारोह में राज्यपाल राम नाईक, नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना समेत राज्य सरकार के कई मंत्री मौजूद रहेंगे।न शाम चार बजे वहां बने गंगा पंडाल में होगा।
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिव्य व भव्य कुंभ के समापन समारोह में हिस्सा लेंगे और मंगलवार को प्रयागराज में शाम करीब साढ़े पांच बजे मीडिया को सम्बोधित करेंगे।समारोह में कुंभ को शानदार ढंग से संभव बनाने के लिए अफसरों को सम्मानित किया जाएगा। इस मौके पर प्रदेश के राज्यपाल रामनाईक व कई अन्य मंत्रीगण उपस्थित रहेंगे।

15 जनवरी को शुरू हुआ कुंभ 4 मार्च को समाप्त हो रहा है। केंद्र की मोदी व प्रदेश की योगी सरकार ने कुंभ के आयोजन को अभूतपूर्व बनाने के लिए हरसंभव प्रयास किए। यह सरकार की कोशिशों का ही नतीजा रहा कि करोड़ों लोगों के आने के बावजूद कोई अप्रिय घटना सुनने को नहीं मिली।

प्रशासन ने कुंभ की ब्रांडिग से लेकर पूरा होने तक हर स्तर पर नजर रखी। कुंभ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लेकर मंत्रीगण और कई हस्तियों ने स्नान किया।

ये है मुख्यमंत्री का पूरा कार्यक्रम-

Comments

Popular posts from this blog

क्रूज की सवारी कर कुंभ मेले में पहुंच सकेंगे श्रद्धालु, नए साल में मिलेगा तोहफा

कुंभ मेले में रेलकर्मी घूम-घूम कर कराएंगे यात्रियों को रेल टिकट मुहैया । ।

स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती की तबीयत बिगड़ी, प्रयागराज से इलाज के लिए आए बीएचयू