चंद घंटों में वतन लौटेंगे अभिनंदन, फ्लाइट में माता-पिता के लिए खड़े होकर बजाई गईं तालियां






wing commander abhinandan family
भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी जहाज को खदेड़ने के दौरान हादसे का शिकार होकर पाकिस्तानी सेना की गिरफ्त में आने वाले पायलट अभिनंदन की आज भारत वापसी हो रही है। गुरुवार को पाकिस्तानी संसद से पीएम इमरान खान ने शांति के रूप में अभिनंदन को भारत को सौंपने की बात कही थी। जिसके बाद से ही पूरा भारत उनकी वतन वापसी का इंतजार कर रहा है। आज सुबह अभिनंदन के माता-पिता और सास-ससुर वाघा बॉर्डर के लिए रवाना हो गए। हालांकि उन्होंने शायद ही सोचा होगा कि चेन्नई एयरपोर्ट पर और फ्लाइट के अंदर उनका इतना खास स्वागत किया जाएगा। स्वागत से अभिभूत और बेटे की घर वापसी से उनके माता-पिता कितने खुश हैं यह उनके चेहरे ही बयान करते हैं। उनके फ्लाइट के अंदर हुए भव्य स्वागत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
गौरतलब है कि चेन्नई एयरपोर्ट पर उस समय लोग जोश में भर गए जब इंडियन एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन के माता-पिता अपने बेटे को लेने के लिए वहां पहुंचे। विंग कमांडर अभिनंदन के माता-पिता जैसे ही चेन्नई से दिल्ली जाने वाले विमान में चढ़े तो विमान के सभी यात्री खड़े हो गए और उन्होंने तालियों के साथ उनका स्वागत इस तरह के स्वागत की उम्मीद उन्होंने शायद ही की होगी। यही वजह थी कि जितने जोश से लोगों ने उनका स्वागत किया उतनी ही विनम्रता से उन्होंने भी लोगों का हाथ जोड़कर स्वागत किया। लोग काफी देर तक विमान में तालियां बजाते रहे।किया। विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान आज रिहा करेगा।


abhinandan



हर मां-बाप की ऐसी इच्छा होती है कि उनकी जिंदगी में ये लम्हा आए कि उनके बच्चों का इतना नाम हो कि लोग उसके नाम पर उन्हें आदर दें। कुछ ऐसा ही नजारा देख अभिनंदन के माता-पिता भी भावुक दिखे।पूरे भारत समेत पाकिस्तान में एक बड़ा वर्ग है जिसने अभिनंदन की भारत वापसी पर खुशी जाहिर की है। यही नहीं वाघा बॉर्डर जहां से अभिनंदन को भारत को सौंपा जाएगा वहां भी जश्न का माहौल है। वाघा बॉर्डर से अभिनंदन को दिल्ली लाया जाएगा।लोग इतने खुश हैं कि देश के जांबाज लाल की एक झलक पाने के लिए सुबह से ही वाघा बॉर्डर पर खड़े हैं। कोई ढोल लेकर पहुंचा है तो कोई फूल माला तो कोई तिरंगा। हर कोई अपनी तरह से अभिनंदन के स्वागत के लिए पहुंचा है।वाघा बॉर्डर के रास्ते आज दोपहर करीब दो बजे पाकिस्तान से एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वतन वापस लौट रहे हैं।  बताया जा रहा है कि विंग कमांडर को लेने एयरफोर्स अफसरों की एक टीम बॉर्डर जाएगी।

Comments

Popular posts from this blog

क्रूज की सवारी कर कुंभ मेले में पहुंच सकेंगे श्रद्धालु, नए साल में मिलेगा तोहफा

कुंभ मेले में रेलकर्मी घूम-घूम कर कराएंगे यात्रियों को रेल टिकट मुहैया । ।

स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती की तबीयत बिगड़ी, प्रयागराज से इलाज के लिए आए बीएचयू