योगी आदित्यनाथ के प्रचार पर पाबंदी के खिलाफ चुनाव आयोग का रुख करेगी भाजपा


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रचार पर पाबंदी के खिलाफ भाजपा चुनाव आयोग का रुख करेगी। भारतीय जनता पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल चुनाव आयोग के सामने अपना पक्ष रखेगा। इसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी और जगत प्रकाश नड्डा शामिल होंगे। यह प्रतिनिधि मंडल कल चुनाव आयोग के सामने प्रस्तुत होगा और आदित्यनाथ के 72 घंटे तक चुनाव प्रचार पर पाबंदी के खिलाफ अपना पक्ष रखेगा। गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ के एक बयान को लेकर चुनाव आयोग ने उनके प्रचार पर रोक लगा दी थी। इस बयान को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने वाला पाया गया था।

योगी आदित्यनाथ ने क्या था कहा?
योगी आदित्यनाथ ने मेरठ में एक रैली के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वाला बयान दिया था। उनका कहना था कि अगर सपा-बसपा के पास 'अली' हैं तो हमारा पास 'बजरंगबली' हैं।इससे पहले सोमवार को पार्टी के नेता  महेंद्र नाथ पांडेय का कहना था कि 'भाजपा निर्वाचन आयोग के हर निर्णय का सम्मान करती है लेकिन मुख्यमंत्री योगी ने न तो धार्मिक भावनाओं को भड़काया है और न ही धार्मिक उन्माद फैलाने वाला बयान दिया है। उन्होंने अपने बयान में अपने आराध्य का नाम लिया है। इसलिए, चुनाव आयोग को योगी आदित्यनाथ के चुनाव प्रचार पर 72 घंटे की पाबंदी के अपने निर्णय पर  पुनर्विचार करते हुए इसे समाप्त करना चाहिए।

चुनाव आयोग ने योगी आदित्यनाथ के साथ ही मायावती के चुनाव प्रचार पर भी 48 घंटे की पाबंदी लगाई थी। आयोग ने योगी को सोमवार को आदेश जारी कर 16 अप्रैल को सुबह 6 बजे से अगले 72 घंटे तक के लिए किसी भी प्रकार के चुनाव प्रचार अभियान में हिस्सा लेने से रोक दिया है। 

Comments

Popular posts from this blog

क्रूज की सवारी कर कुंभ मेले में पहुंच सकेंगे श्रद्धालु, नए साल में मिलेगा तोहफा

कुंभ मेले में रेलकर्मी घूम-घूम कर कराएंगे यात्रियों को रेल टिकट मुहैया । ।

स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती की तबीयत बिगड़ी, प्रयागराज से इलाज के लिए आए बीएचयू