लोकसभा चुनाव 2019: आज इन तीन दिग्गज केंद्रीय मंत्रियों की किस्मत ईवीएम में होगी कैद




उत्तर प्रदेश में पहले चरण की आठ सीटों पर 11 अप्रैल को होने वाले मतदान में भाजपा, सपा, बसपा, कांग्रेस और रालोद के दिग्गज नेताओं का भाग्य ईवीएम में बंद होगा। पश्चिमी यूपी के दस जिलों की जनता सपा, बसपा और रालोद गठबंधन को जनता की कसौटी पर परखा जाएगा। गौतमबुद्ध नगर से भाजपा उम्मीदवार एवं केन्द्रीय पर्यटन मंत्री डॉ. महेश शर्मा, गाजियाबाद से भाजपा उम्मीदवार एवं केन्द्रीय विदेश राज्यमंत्री जनरल वी.के.सिंह और बागपत से भाजपा उम्मीदवार एवं केन्द्रीय मानव संसाधन राज्यमंत्री सतपाल सिंह की किस्मत का फैसला होगा। बागपत से रालोद उम्मीदवार चौधरी अजित सिंह और मुजफ्फरनगर से रालोद उम्मीदवार जयंत चौधरी के राजनीतिक भविष्य के साथ रालोद के अस्तित्व का भी जनता फैसला करेगी।पहले चरण की आठ लोकसभा सीटों पर भाजपा सभी आठ सीटों पर चुनाव लड़ रही है। सपा, बसपा और रालोद गठबंधन में बसपा चार, सपा और रालोद दो दो सीट पर चुनाव लड़ रही है। कांग्रेस ने रालोद के अध्यक्ष अजित सिंह की मुजफ्फरनगर और रालोद के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी की सीट बागपत पर चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया था। 6 सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार मैदान में हैं।

सहारनपुर में 11 उम्मीदवार मैदान में हैं, भाजपा के राघव लखनपाल, कांग्रेस के इमरान मसूद और बसपा के हाजी फजर्लुरहमान के बीच मुकाबला है। कैराना में 13 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, सपा की तबस्सुम हसन, भाजपा के प्रदीप चौधरी और कांग्रेस के हरेन्द्र मलिक के बीच टक्कर है। 

मुजफ्फर नगर में 10 उम्मीदवार हैं, रालोद के चौधरी अजित सिंह, भाजपा के संजीव बालियान के बीच सीधी टक्कर है। बिजनौर में 13 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, भाजपा के कुंवर भारतेन्द्र सिंह, कांग्रेस के नसीमुद्दीन सिद्दकी और बसपा के मलूक नागर के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है। 

मेरठ में 11 उम्मीदवार मैदान में है, भाजपा के राजेन्द्र अग्रवाल, बसपा के हाजी मोहम्मद याकूब और कांग्रेस के हरेन्द्र अग्रवाल के बीच टक्कर है। बागपत में 13 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, रालोद के जयंत चौधरी और भाजपा के सतपाल सिंह के बीच सीधा मुकाबला है। गाजियाबाद 12 उम्मीदवार हैं, भाजपा के जनरल वी.के. सिंह, सपा के सुरेश बंसल और कांग्रेस की डोली शर्मा के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है। गौतमबुद्ध नगर में 13 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, भाजपा के डॉ. महेश शर्मा, बसपा के सतबीर नागर और कांग्रेस के अरविंद सिंह चौहान के बीच मुकाबला है।

Comments

Popular posts from this blog

क्रूज की सवारी कर कुंभ मेले में पहुंच सकेंगे श्रद्धालु, नए साल में मिलेगा तोहफा

कुंभ मेले में रेलकर्मी घूम-घूम कर कराएंगे यात्रियों को रेल टिकट मुहैया । ।

स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती की तबीयत बिगड़ी, प्रयागराज से इलाज के लिए आए बीएचयू