कुंभ के लाखों के सामान बिना गेट पास के पार


कुंभ मेले के बाद पीडब्ल्यूडी के स्टोर से लाखों रुपये की प्लेट, सरिया पार कर दी गई है। इसे लेकर स्टोर कर्मियों के बीच खींचतान भी मची है। कहा जा रहा है कि चकर्ड प्लेट, सरिया और अन्य सामानों का कोई लेखाजोखा नहीं रखा जा रहा है। सामान ट्रैक्टर-ट्राली से बाहर भेजे जा रहे हैं। इससे पीडब्ल्यूडी को बड़ी चपत लगने की आशंका है। 
फाफामऊ से अरैल के बीच 32 सौ हेक्टेयर क्षेत्रफल में बसे कुंभ मेले के लिए पीडब्ल्यूडी ने करोड़ों रुपये की लागत से 22 पाटून पुलों और चकर्ड प्लेट मार्गों का निर्माण कराया था। मेले के बाद पांटून पुलों पर सड़क मार्गों में इस्तेमाल की गई सामग्रियों को अधीक्षण अभियंता एसके श्रीवास्तव ने स्टोर में जमा कराने का निर्देश दिया है। स्टोर में वापस की जाने वाली सामग्री का सही तरीके से लेखाजोखा रखने की हिदायत दी गई है। इसके विपरीत बिना रसीद और गेट पास के सामान स्टोर से बाहर भेजे जा रहे हैं। इस जानकारी के बाद कुछ कर्मियों ने सरिया लदे ट्रैक्टर को रोककर हंगामा भी मचाया। स्टोर प्रभारी व कुछ कर्मियों के बीच कहासुनी भी हुई।

पता चला है कि 12एमएम की प्लेटें पांटून की मरम्मत के नाम पर खपा दी गई हैं, लेकिन रिकार्ड में यह प्लेट न तो खरीदी गई है ना स्टोर से निर्गत ही की गई। एक्सईएन कुंभ विपिन पचौरिया ने इस मामले की जांच कराने की बात कही है। एक्सईएन ने बताया कि कुंभ में इस्तेमाल किए गए सामानों का लेखाजोखा रखने के लिए तीन प्रतियों में रसीद जमा कराई जा रही है। स्टोर में सामग्री की वापसी का लेखाजोखा रखने का जिम्मा अवर अभियंता(स्टोर) का है। क्रास चेकिंग भी कराई जा रही है, ताकि किसी तरह की गड़बड़ी न हो सके। । 

Comments

Popular posts from this blog

क्रूज की सवारी कर कुंभ मेले में पहुंच सकेंगे श्रद्धालु, नए साल में मिलेगा तोहफा

कुंभ मेले में रेलकर्मी घूम-घूम कर कराएंगे यात्रियों को रेल टिकट मुहैया । ।

स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती की तबीयत बिगड़ी, प्रयागराज से इलाज के लिए आए बीएचयू